मुंबई – टेलीविजन शो ‘नीरजा शॉ’ से हाल ही में बाहर निकली गई अभिनेत्री स्नेहा वाघ ने अपने पिताजी के निधन के बाद परिवार के साथ एक आध्यात्मिक यात्रा का आनंद लिया। इस यात्रा के दौरान, स्नेहा ने गुजरात के प्रमुख मंदिरों, खासकर द्वारका के मंदिरों का दौरा किया और अपने अनुभवों को साझा किया।

बातचीत के दौरान, स्नेहा वाघ ने कहा, “मेरे पिता के निधन के बाद, मेरी माँ कहीं बाहर नहीं गई थी। इसलिए मैं अपनी बहन, अपनी मासी के साथ उनके लिए एक यात्रा की योजना बना रही थी, लेकिन मुझे यकीन नहीं था कि मैं भी उनके साथ इस यात्रा पर जा पाऊंगी या नहीं।” उन्होंने भी बताया कि उनके टेलीविजन शो ‘नीरजा शॉ’ के किरदार की समाप्ति के बाद उन्होंने इस यात्रा का आयोजन किया। “नीरजा शॉ के मेरे किरदार की समाप्ति के कारण मैं उनके साथ यात्रा कर पाई। मुझे यकीन नहीं था कि मुझे इतने लंबे समय के लिए ब्रेक मिलेगा या मुख्य किरदारों में से एक नहीं रह पाऊंगा, लेकिन सभी चीजें अपने आप ठीक हो गईं।”

गुजरात में द्वारका के मंदिरों का दौरा करते हुए, स्नेहा वाघ ने शेयर किया, “द्वारका एक ऐसी जगह है जो साल भर बहुत गर्म रहती है लेकिन आश्चर्यजनक रूप से साल का यह समय बहुत सुखद था। न बहुत गर्म और न ही बहुत ठंडा। यह हमारे देश का अंतिम छोर है जो पाकिस्तान के पास है, हमने छोटे से द्वीप बेट – द्वारका का भी दौरा किया, समुद्र से घिरा हुआ और सुंदर दृश्यों के साथ। इसके अलावा, द्वारका चारधामों में से एक है, हमने श्री कृष्ण के लगभग पूरे जीवन चक्र का दौरा इस यात्रा के दौरान किया, हमारे पौराणिक इतिहास की कई कहानियों में श्री कृष्ण के जीवन को अंकित किया हुआ हमने द्वारका में देखा। सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग भी थे आस-पास और इन सभी चीज़ों की वजह से हमें द्वारका घूमने के लिए एक आदर्श स्थान लगा।”

अपनी यात्रा के दौरान स्नेहा वाघ ने स्थानीय बाजारों में जाकर फाफड़ा-जलेबी जैसा पारंपरिक गुजराती नाश्ता किया और गुजराती भोजन का आनंद लिया। वह अपने परिवार के साथ खरीदारी करने गईं और दुपट्टे, पारंपरिक बंधनी और मिरर वर्क वाली साड़ियां और कई गुजराती पारंपरिक वस्तुएं खरीदीं। “मैंने भी कुछ चीजें खरीदीं, लेकिन मेरी मां, बहन और मासी ने बहुत सारी खरीदारी की और मैं किनारे पर खड़ी होकर खरीदारी के लिए उनके उत्साह को देख रही थी,” स्नेहा वाघ ने साझा किया कि उन्होंने द्वारका की यात्रा की योजना क्यों बनाई।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *