सुल्तान मिर्जासुल्तान मिर्जा

भारतीय फिल्म जगत में सैकड़ों फिल्में हर साल बनती हैं और उसमें अलग अलग विषय वस्तु के साथ अनेकों निर्माता निर्देशक प्रयोग करते रहते हैं । अंडरवर्ल्ड पर आधारित भी सैकड़ों फिल्में किसी ना किसी रूप में हर साल बनती और रिलीज होती हैं । और जब से ओटीटी का प्रचलन बढ़ा है तब से तो इस प्रकार के प्रयोगधर्मिता की बाढ़ सी आ गई है ।

ऐसे में ही निर्देशक इकबाल बख्श ने लखनऊ पर एक समय राज किये हुए अंडरवर्ल्ड डॉन सुल्तान मिर्जा पर आधारित फिल्म बनाया है जिसका पिछले दिनों मुम्बई में फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज किया गया । फ़िल्म में अंडरवर्ल्ड को लेकर क्या कुछ होता है और इसका आम जन जीवन पर क्या असर होता है इस फ़िल्म के जरिये निर्माता निर्देशक ने दिखाने की कोशिश किया है ।

फ़िल्म सुल्तान मिर्जा हिंदी तमिल व तेलुगु भाषाओं में एक साथ बनी हुई है और इन सबकी रिलीजिंग भी पैन इंडिया एकसाथ ही करने की योजना है । ओक़ाब इंटरनेशनल, रेड किंग फ़िल्म प्रोडक्शन्स प्रेजेंट्स इस फ़िल्म के निर्माता हैं हिमायत अली । इस फ़िल्म को शान परफॉर्मिंग ग्रुप, आर आर रोकड़े प्रोडक्शन्स और वी जी फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले बनाया गया है । इस फ़िल्म सुल्तान मिर्जा के सह निर्माता हैं राजेश रोकड़े व गेंदराज यादव व जावेद मीर खान ।

फ़िल्म की कहानी दीपक भाटिया ने लिखी है जिसका स्क्रीनप्ले और सम्वाद हिमायत अली ने किया है, फ़िल्म के सिनेमेटोग्राफर हैं दिनेश आर पटेल व सन्तोष सिंह, फ़िल्म में मारधाड़ जावेद आर शेख ने कराया है , कोरियोग्राफर हैं दिलीप मिस्त्री । फ़िल्म के मुख्य कलाकार हैं साहिल अख़्तर खान, श्वेता दुबे, हिमायत अली, ज़रीना वहाब, दीपक भाटिया, यशपाल शर्मा, अनंत जोग,सिकन्दर खान,देव गिल । प्रचारक संजय भूषण पटियाला है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *