पटना: बिहार में नीतीश कुमार ने एक ही कार्यकाल में तीन-तीन बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, जिस पर राजद विधायक तेजस्वी यादव ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब उन्होंने देखा कि एक सीएम ने एक ही कार्यकाल में तीन बार शपथ ली है।

तेजस्वी ने यह भी कहा कि डेप्युटी सीएम सम्राट चौधरी का कहना है कि बीजेपी उनकी मां है, लेकिन मैं तो कहूंगा कि आरजेडी उनकी मां है, क्योंकि सबसे पहले वह यहीं थे। उन्होंने विजय कुमार सिन्हा पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि वह एक ही टर्म में नेता प्रतिपक्ष, नेता विरोधी दल और डेप्युटी सीएम भी बन गए हैं।

यह टिप्पणी नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद आई है। इस समारोह में नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जबकि तेजस्वी यादव और सम्राट चौधरी ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

नीतीश कुमार ने पिछले साल अगस्त में एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन में शामिल होने का फैसला किया था। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और फिर से शपथ ली थी।

तेजस्वी यादव के बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। बीजेपी ने तेजस्वी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपनी हार का गुस्सा निकाल रहे हैं।

वहीं, आरजेडी ने कहा कि तेजस्वी ने सिर्फ सच बोला है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि नीतीश कुमार तेजस्वी के बयान पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *