राजस्थान के जोधपुर शहर में एक नया आशा का दीपक जल उठा है। True Hope Foundation नाम की इस नई संस्था ने अपने पहले ही दिन में चार गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) को लाखों रुपये जुटाने में मदद की है। ये एनजीओ शहर के सबसे जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं, जिनमें जानवर, विधवाएं, अनाथ बच्चे और कुष्ठ रोगी शामिल हैं।

True Hope Foundation

True Hope Foundation की स्थापना Dhaval Darji ने की है, जो एक युवा उद्यमी हैं। उन्होंने देखा कि पारंपरिक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म अक्सर अस्पष्ट और अविश्वसनीय होते हैं। इसलिए उन्होंने एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने का फैसला किया जो पूरी तरह से पारदर्शी और विश्वसनीय हो।

True Hope Foundation

True Hope Foundation पर केवल उन्हीं एनजीओ को मंजूरी दी जाती है जो पहले से ही एक स्थापित ट्रैक रिकॉर्ड रखते हैं। इन एनजीओ की सभी गतिविधियों की बारीकी से निगरानी की जाती है और उनकी वित्तीय रिपोर्ट सार्वजनिक रूप से उपलब्ध होती हैं।

True Hope Foundation

True Hope Foundation की शुरुआत से ही जोधपुर में उम्मीद की लहर दौड़ पड़ी है। लोग इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं।

True Hope Foundation

यहां True Hope Foundation द्वारा समर्थित कुछ एनजीओ के बारे में जानकारी दी गई है:

  • Dog Home Foundation: यह एनजीओ जोधपुर के लावारिस जानवरों की देखभाल करता है।
  • Bhajan Kutri Aashram Vrindavan: यह एनजीओ जोधपुर की विधवाओं और अनाथ महिलाओं को सहायता प्रदान करता है।
  • Braj Jan Care Foundation Vrindavan: यह एनजीओ जोधपुर के गरीब और बेघर लोगों को भोजन और आश्रय प्रदान करता है।
  • Real Life Real People: यह एनजीओ जोधपुर के कुष्ठ रोगियों को पुनर्वास और सहायता प्रदान करता है।
True Hope Foundation

True Hope Foundation एक महत्वपूर्ण पहल है जो राजस्थान में सामाजिक न्याय और समानता को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है। यह प्लेटफॉर्म लोगों को अपनी क्षमताओं का उपयोग करके दूसरों की मदद करने का अवसर प्रदान करता है।

True Hope Foundation

यदि आप भी True Hope Foundation के साथ जुड़ना चाहते हैं, तो आप उनकी वेबसाइट पर जा सकते हैं या उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो कर सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *