उदयपुर, 20 फरवरी: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है और 2047 तक एक संपूर्ण विकसित और आत्मनिर्भर भारत बन जाएगा।

श्री शाह मंगलवार को बलीचा में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण, आर्थिक उन्नयन, सामरिक क्षमता वृद्धि आदि क्षेत्रों में कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि भारत अब विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन गया है और आने वाले पांच वर्षों में यह तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

श्री शाह ने राजस्थान में मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में नवगठित सरकार के कार्यों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने दो महीने के अंदर ही संकल्प पत्र में किए गए कई वादों को पूरा कर दिया है।

मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता से किए गए वादों को पूरा करने के लिए काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर, किसान सम्मान निधि को 8000 रुपये, गेहूं की एमएसपी पर 125 रुपये बोनस देने की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाओं और युवाओं की सुरक्षा के लिए भी विशेष कदम उठाए गए हैं।

सभा में संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *